उपयोग की शर्तें

    वेबसाइट सामग्री का प्रबंधन अंडमान और निकोबार प्रशासन कर रहा है।

    यद्यपि इस वेबसाइट पर सामग्री की सटीकता और प्रासंगिकता सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं , तथापि इसे कानून के एक कथन के रूप में नहीं माना जाना चाहिए या किसी कानूनी उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

    किसाी भी खर्च, हानि या क्षति सहित, बिना सीमा के, अप्रत्‍यक्ष या परिणामी हानि या क्षति या डेटा के उपयोग से उत्‍पन्‍न, या उपयोग की हानि, जो इस पोर्टल के उपयोग से उत्‍पन्‍न या के उपयोग के संबंध में किसी भी स्थिति में अण्‍डमान तथा निकोबार संघ राज्‍यक्षेत्र प्रशासन उत्‍तरदायी नहीं होगा।

    इस पोर्टल पर शामिल की गई अन्‍य वेबसाइटों के लिंक केवल सार्वजनिक सुविधा के लिए उपलब्‍ध कराए गए हैं। हम ऐसे लिंक किए गए पृष्‍ठों की हर समय उपलब्‍धता की गारंटी नहीं दे सकते हैं।

    ये नियम और शर्तें भारतीय कानूनों के अनुसार शासित और लागू होंगे। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्‍पन्‍न होने वाला कोई भी विवाद भारत के न्‍यायालयों के अनन्‍य क्षेत्राधि‍कारों के अधीन होगा।


कॉपीराइट नीति © 2024

    इस वेबसाइट पर प्रदर्शित सामग्री को निःशुल्क पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है। यह सामग्री के सटीक पुनरुत्पादन के अधीन है और अपमानजनक तरीके से या भ्रामक संदर्भ में उपयोग नहीं किया जा रहा है। जहां सामग्री प्रकाशित की जा रही है या दूसरों को जारी की जा रही है, स्रोत को प्रमुखता से स्वीकार किया जाना चाहिए। हालांकि, इस सामग्री को पुन: पेश करने की अनुमति किसी भी सामग्री तक विस्तारित नहीं होगी, जिसे किसी तीसरे पक्ष (उपयोगकर्ता द्वारा प्रस्तुत सामग्री) के कॉपीराइट के रूप में पहचाना जाता है। ऐसी सामग्री को पुन: प्रस्तुत करने के लिए प्राधिकरण संबंधित कॉपीराइट धारक से प्राप्त किया जाना चाहिए।


हाइपरलिंक नीति

बाहरी वेबसाइटों/पोर्टल के लिंक

    वेबसाइट में कई स्थानों पर, आपको अन्य वेबसाइटों/पोर्टल/वेब एप्लिकेशन/मोबाइल ऐप्स के लिंक मिलेंगे। ये लिंक आपकी सुविधा के लिए रखे गए हैं। वेबसाइट लिंक किए गए गंतव्यों की सामग्री और विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है और जरूरी नहीं कि उनमें व्यक्त विचारों का समर्थन करती है। केवल लिंक की उपस्थिति या वेबसाइट पर उसकी लिस्टिंग को किसी भी प्रकार के समर्थन के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। हम गारंटी नहीं दे सकते कि ये लिंक हर समय काम करेंगे और लिंक किए गए गंतव्यों की उपलब्धता पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है।
    वेबसाइट में विभिन्न गैर-सरकारी वेबसाइटों जैसे कि फेसबुक, ट्विटर आदि के लिंक भी हो सकते हैं। हम सामग्री के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेते हैं और इन हाइपरलिंक्स में व्यक्त किए गए किसी भी विचार का समर्थन नहीं करते हैं।

अन्य वेबसाइटों/पोर्टलों द्वारा ए एंड एन वेबसाइट के लिंक

    इस साइट पर होस्‍ट की गई जानकारी से सीधे लिंक करने पर हम आपत्ति नहीं करते हैं और इसके लिए कोई पूर्व अनुमति की आवश्‍यकता नहीं है। हालॉंकि हम चाहते है कि इस वेबसाइट को प्रदान किए गए किसी भी लिंक के बारे मे आप हमें सूचित करें ताकि आपको इसमें किसी भी बदलाव या अपडेट के बारे में सूचित किया जा सके। साथ ही हम अपने पृष्‍ठों को आपकी साइट के फ्रेम में लोड करने की अनुमति दनहीं देते हैं। इस साइट से संबंधित पृष्‍ठों को उपयोगकर्ता द्वारा खोली गई नई ब्राउज़र विंडो में लोड होना चाहिए।

निजिता नीति

    एक सामान्‍य नियमों के रूप में, जब आप साइट पर जाते हैं तो यह वेबसाइट आपके बारे में व्‍यक्तिगत जानकारी एकत्र नहीं करती है। जब तक आप ऐसी जानकारी प्रदान करने का विकल्‍प नहीं चुनते है, तब तक आप आम तौर पर व्‍यक्तिगत जानकारी प्रकट किए बिना साइट पर जा सकते हैं।

    साइट विज़िट डेटा

    यह वेबसाइट आपके आपके सर्वर का पता शीर्ष-स्तरीय डोमेन का नाम जिससे आप इंटरनेट का उपयोग करते हैं (उदाहरण के लिए, .gov , .com, .in, आदि); आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ब्राउज़र का प्रकार; आपके द्वारा साइट का उपयोग करने की तिथि और समय; आपके द्वारा उपयोग की गई पेज और डाउनलोड किए गए दस्तावेज़ तथा पिछला इंटरनेट पता जिससे आपने सीधे साइट से लिंक किया था, सांख्यिकीय उद्देश्यों के लिए आपके विज़िट को रिकॉर्ड करने के साथ-साथ निम्नलिखित जानकारी को लॉग करती है।

    हम उपयोगकर्ताओं या उनकी ब्राउज़िंग गतिविधियों की पहचान नहीं करेंगे, सिवाय इसके कि जब कोई कानून प्रवर्तन एजेंसी, सेवा प्रदाता के लॉग का निरीक्षण करने के लिए वारंट का प्रयोग कर सकती है।

    कुकीज़

    कुकी एक सॉफ्टवेयर कोड का एक टुकड़ा है जो एक इंटरनेट वेबसाइट आपके ब्राउज़र को तब भेजती है जब आप उस साइट पर जानकारी एक्सेस करते हैं। यह साइट कुकीज़ का उपयोग नहीं करती है।

    ईमेल प्रबंधन

    आपका ईमेल पता केवल तभी रिकॉर्ड किया जाएगा जब आप संदेश भेजना चुनते हैं। इसका उपयोग केवल उसी उद्देश्य के लिए किया जाएगा जिसके लिए आपने इसे प्रदान किया है और इसे मेलिंग सूची में नहीं जोड़ा जाएगा। आपके ईमेल पते का उपयोग किसी अन्य उद्देश्य के लिए नहीं किया जाएगा, और आपकी सहमति के बिना इसका खुलासा नहीं किया जाएगा।

    व्यक्तिगत जानकारी का संग्रह

    यदि आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी मांगी जाती है और कि यदि आप इसे देना चुनते हैं तो इसका उपयोग कैसे किया जाएगा, इसकी सूचना आपको दिया जाएगा । यदि किसी भी समय आपको लगता है कि इस प्राईवेसी कथन में उल्लिखित सिद्धांतों का पालन नहीं किया गया है, या इन सिद्धांतों पर कोई अन्य टिप्पणी है, तो कृपया "हमसे संपर्क करें" पृष्ठ के माध्यम से वेबमास्टर को सूचित करें।

    नोट: इस प्राईवेसी कथन में "व्यक्तिगत जानकारी" शब्द का उपयोग किसी भी ऐसी जानकारी को प्रकट करता है जिससे आपकी पहचान स्पष्ट होती है या उचित रूप से पता लगाया जा सकता है ।


Scroll to Top